2024 MG ZS EV लॉन्च: इस नए इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स और लम्बी रेंज को जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

2024 MG ZS EV मोटर एक जानी मानी लीडिंग Automobile Manufacturer है। यह Company असल में चीन की सबसे बड़ी Automobile Manufacturer SAIC मोटर corporation की ही एक Subsidiary Company है। MG का पूरा नाम Morris Garages(MG), यह एक British की कंपनी है जो आइकोनिक कारों को 1924 से एक विश्वसनीय  ब्रांड है।Company ने भारत मे  शुरुवात 2019 में किया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके बाद MG ने इंडिया के अंदर अपनी सबसे पहली इलेक्ट्रिक कार ZS EV को 2020 में मार्केट मे लांच किया था। MG ZS EV भारत के अंदर सबसे ज्यादा sale की जाने वाली इलेक्ट्रिक SUVs सबसे अधिक कारों मे से लोकप्रिय है।

2024 MG ZS EV ने अपनी इस कार की बढ़ती demand को देखते हुए हाल ही में इंडिया के अंदर इस Car  का नया facelift अवतार 7 मार्च को लांच कर दिया है। इस नए facelift अवतार में आपको दोनों ही cosmetic and technical बदलाव देखने को मिल जाते है। यह car पहले से भी ज्यादा Attractive और Competitive बन चुकी है।MG की ZS EV facelift क्यों है बेहद खास। अन्य जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढे>

2024 MG ZS EV
2024 MG ZS EV

MG ZS EV Design

2024 MG ZS EV facelift में आपको अब पहले से भी ज्यादा Sportier and sharper look देखने को  मिलता है। इस कार के फ्रंट में आपको Body के रंग की ही closed grill देखने को मिलती है, इसमे आपको चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है।  यह Car अब आपको  एक नए futuristic design के साथ दिया गया है । इस Car  में आपको एक बेहतरीन डिज़ाइन के LED Headlamps and Dolls देखने को मिलता है। इस car  के bumper को भी अब बड़े air dam और साथ मे  नए फोग लैंप से अपडेट किया गया है।

यह भी देखिए: 2024 Mahindra XUV300 Facelift Launch time का हुआ खुलासा,ये गाड़ी बाज़ार में तहलका मचाएगी  इस दिन गजब के फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

MG ZS EV Strong Performance

2024 की MG ZS EV facelift में आपको 50.3 Kwh का battery pack देखने को भी मिलता है।आपको इस बैटरी पैक के  कार में एक बार चार्ज करने पर  461 km की रेंज मे बड़ी आराम से देता है । इस Car  में आपको जो Powerful Electric Motor दी गई है, वो इस कार में 173 Bhp की पावर और 280 Nm का Peak Torque पैदा करती है। इस Car में आपको 140 kmph की टॉप Speed  भी देखने को मिल जाती है। mg zs ev  आप मत्र 50 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज कर सकते है।

CAR MG ZS EV
बैटरी पैक50.3 kWh
रेंज461 किमी
पावर173 Bhp
पीक टार्क280 Nm
टॉप स्पीड140 किमी/घंटा
चार्जिंग समय (0-80%)50 मिनट

Affordable Price

2024 MG ZS EV facelift  की Price  भारत के अंदर मात्र ₹18.98 लाख रुपए (X-Showroom) से स्टार्ट हो जाती है, जो की इसके Top Variant के लिए मात्र  ₹25.08 लाख रुपए (X-Showroom)  तक जाती है। इस कार को Six Variants में भारत मे लांच 7 मार्च 2024 को किया गया है। यह Car भारत मे Hyundai Kona Electric, Tata Nexon EV और आने वाली Mahindra eXUV300 जैसी गाड़ियों से टक्कर देगी। 

अगर आप भी एक स्टाइलिश,Spacious and smart car की खोज रहे है, तो आपके लिए यह कार एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

यह भी देखिए: Mahindra Thar 5-Door: 5 खास फीचर्स जिसकी वजह से लोग सबसे ज्यादा बुक कर रहे हैं जाने क्या खास है इसमे

2024 MG ZS EV
2024 MG ZS EV

लॉन्च तिथि:

MG ZS EV को भारतीय बाजार मे पहली इलेक्ट्रिक SUV को 7 मार्च 2024 को लॉन्च किया गया है, कंपनी ने फेसलिफ्ट MG ZS EV की न सिर्फ रेंज को अपडेट किया बल्कि इसमे 75 Car कनेक्ट करने की लिय काई सारे फीचर्स भी दिया गया है यह कार अब मार्केट मे लॉन्च हो चुकी है आप इसको अब खरीद सकते हो ।

कुछ अतिरिक्त जानकारी

  • MG ZS EV 2024 4 वेरिएंट में Available होगी: Excite, Exclusive, Exclusive Pro और Exclusive ADAS।
  • यह 3 रंग का ऑप्शन में उपलब्ध होगी: Dew Drop, Dark Metallic and Radiosity.
  • MG ZS EV 2024 इंडिया में MG के “Shield 360” पैकेज के साथ आएगी, जिसमें आपको 5 साल की वारंटी और 5 साल की फ्री सर्विस साथ मे 5 साल का रोडसाइड असिस्टेंस और अन्य facilities शामिल किया गया हैं।
2024 MG ZS EV
2024 MG ZS EV

अधिक जानकारी के लिए, आप MG मोटर की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं:

निष्कर्ष:

MG ZS EV 2024 निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प है जो एक स्टाइलिश, शक्तिशाली और लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक SUV चाहते हैं।

यहाँ कुछ मुख्य बिंदु दिए गए हैं जो इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं:

  • नए फीचर्स: एक बेहतरीन डिजाइन, बेहतर Infotainment System, 360-डिग्री Camera, ADAS, और नए रंग ऑप्शन।
  • बेहतर परफॉर्मेंस: 10% ज्यादा शक्ति और 0.3 सेकंड तेज 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार।
  • लम्बी रेंज: 41 किमी अधिक रेंज, 461 किमी तक।
  • आकर्षक प्राइस: ₹18.98 लाख से ₹25.08 लाख (एक्स-शोरूम)।

यदि आप:

  • एक इलेक्ट्रिक SUV चाहते हैं जो स्टाइलिश और आधुनिक दिखे।
  • शक्तिशाली प्रदर्शन और लंबी दूरी की रेंज चाहते हैं।
  • नवीनतम तकनीक और सुरक्षा सुविधाओं से लैस SUV चाहते हैं।
  • एक किफायती मूल्य पर एक प्रीमियम SUV चाहते हैं।

तो MG ZS EV 2024 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

हमें उम्मीद है कि आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा, और आप ऐसी ही जानकारी वाली पोस्ट पढ़ना पसंद करेंगे। सबसे पहले पढ़नें के लिए आप हमारे होम पेज (Carthar) पर जा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment